जियो के इस सस्ते ऑफर में मिलेगा 1 जीबी का प्रतिदिन डाटा, जानिए अन्य कंपनियों के भी ऑफर्स

जियो के इस सस्ते ऑफर में मिलेगा 1 जीबी का प्रतिदिन डाटा, जानिए अन्य कंपनियों के भी ऑफर्सजियो के इस सस्ते ऑफर में मिलेगा 1 जीबी का प्रतिदिन डाटा, जानिए अन्य कंपनियों के भी ऑफर्स
टेलिकॉम कंपनियों ने किया अपने प्लान्स में बदलाव, मिल रहा अधिक डाटा और वैलिडिटी

नई दिल्ली(टेक डेस्क)। रिलायंस जियो ने अपने प्रीपेड और पोस्टपेड प्लान्स में ज्यादा डाटा और वैलिडिटी देने के लिए बदलाव किए हैं। इससे पहले एयरटेल ने भी अपने प्लान्स में बदलाव किया था। सब्सक्राइबर्स की जरुरत को ध्यान में रखते हुए और प्रतिस्पर्धा के चलते टेलिकॉम कंपनियां अपने प्लान में बदलाव कर रही हैं। जियो ने अपने जियोफोन प्लान में भी बदलाव किया है।

153 रु प्लान में हुआ बदलाव :
153 रुपये के प्लान में अब 1GB 4G डाटा प्रति दिन मिलता है। पहले मिलने वाले डाटा के मुकाबले यह डबल है। इस प्लान की वैलिडिटी सामान रहेगी, जो की 28 दिन है। इसके ऑफर बेनिफिट्स में अनलिमिटेड लोकल और नेशनल वॉयस कॉल्स, 100 फ्री एसएमएस प्रति दिन, जियो एप्स का फ्री सब्सक्रिप्शन सम्मिलित है। प्रति दिन की लिमिट खत्म होने के बाद स्पीड कम होकर 64Kbps हो जाएगी। हाई स्पीड प्रातः 2 बजे वापस आएगी।

जियोफोन यूजर्स दो सैशे पैक्स में से भी चुनाव कर सकते हैं:

  • पहले पैक की कीमत 24 रुपये है। इस प्लान के अंतर्गत अनलिमिटेड वॉयस कॉल्स, 20 फ्री एसएमएस और दो दिन की वैलिडिटी के साथ जियो एप्स का फ्री एक्सेस मिलता है।
  • दूसरे पैक की कीमत 54 रुपये है। इसमें अनलिमिटेड वॉयस कॉल्स, 70 फ्री एसएमएस और 7 दिनों की वैलिडिटी के साथ जियो एप्स का फ्री एक्सेस मिलता है।
  • दोनों ही प्लान्स 500MB हाई स्पीड डाटा देते हैं और लिमिट खत्म होने के बाद स्पीड कम हो कर 64Kbps हो जाती है।

एयरटेल ने भी किया था प्लान में बदलाव

एयरटेल ने अपने 349 और 549 रुपये के प्लान्स को रिवाइज किया है। 349 रुपये के प्लान के तहत पहले 1.5 जीबी डाटा दिया जाता था। वहीं, अब इस प्लान में यूजर्स को 2 जीबी डाटा का लाभ मिलेगा। इसके साथ ही 549 रुपये के प्लान के तहत पहले 3.5 जीबी डाटा मिलता था जिसे अब 3 जीबी कर दिया गया है। इन दोनों प्री-पेड प्लान्स की वैधता 28 दिनों की है। इसके साथ ही यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग (किसी भी नेटवर्क पर) दी जा रही है।

अब बात करते हैं आइडिया की:

आइडिया सेल्यूलर ने अपने 498 रुपये के प्लान के तहत बदलाव किए हैं। इन प्लान्स का लाभ केवल आंध्र प्रदेश और तेलंगाना यूजर्स ही उठा सकते हैं। इस प्लान की वैधता को बढ़ा दिया गया है। जहां इसकी वैधता पहले 70 दिनों की थी। वहीं, इसे अब 77 दिन कर दिया गया है। इस प्लान के तहत अनलिमिटेड वॉयस कॉल्स (नेशनल रोमिंग कॉल्स के साथ), 1 जीबी डाटा प्रतिदिन और 100 एसएमएस प्रतिदिन दिए जा रहे हैं।
 

यह भी पढ़ें:

कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो 2018 में पेश हुआ The Wall, दुनिया का पहला 146 इंच MicroLED टीवी[1]

कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो का खास आकर्षण है 8k रिजोल्यूशन वाला एलजी का ये टीवी
[2]

इन ऑफर्स का उठाएं फायदा, सस्ते दामों पर खरीदें अपने पसंद के स्मार्टफोन्स[3]

By Sakshi Pandya 

Post a comment

0 Comments