ड्रोन से लेकर रोबोट्स तक, कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो 2018 में लाॉन्च हों सकते हैं ये डिवाइस

ड्रोन से लेकर रोबोट्स तक, कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो 2018 में लाॉन्च हों सकते हैं ये डिवाइसड्रोन से लेकर रोबोट्स तक, कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो 2018 में लाॉन्च हों सकते हैं ये डिवाइस
लगभग एक हफ्ते में शुरू होने वाले CES 2018 में ये टेक्नोलॉजीज देंगी दस्तक

नई दिल्ली(टेक डेस्क)। कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो (CES) 2018 लेटेस्ट स्मार्टफोन्स का इंतजार करने वालों के लिए थोड़ा निराश करने वाला हो सकता है। लेकिन इसमें टेक्नोलॉजी को पसंद करने वालों के लिए बहुत कुछ खास होने वाला है। इस इवेंट में कुछ ऐसी टेक्नोलॉजीज पेश होंगी, जिनमें लोगों का लाइफस्टाइल बदलने का दम होगा। ड्रोन्स से लेकर वियरेबल और घरेलू रोबोट तक इस इवेंट में पेश किये जाएंगे।

हम आपको संक्षिप्त में बताने जा रहे हैं की CES 2018 के इस इवेंट में क्या कुछ खास आ सकता है:

स्मार्टफोन्स: सबसे पहले सबसे आम कैटेगरी पर नजर डालते हैं। इस इवेंट में कोई बड़ा फ्लैगशिप स्मार्टफोन लॉन्च होने की उम्मीद नहीं है। अधिकतर ब्रैंड्स मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में फोन लॉन्च करना पसंद करते हैं। हालांकि, फिर भी कुछ स्मार्टफोन्स फिर भी इस इवेंट में लॉन्च हो सकते हैं। ये फोन मिड रेंज सेगमेंट के होंगे।

  • इसमें सबसे पहला नाम सैमसंग के गैलेक्सी A8 का है। यह फोन गैलेक्सी S8 का छोटा वर्जन होगा। कीमत के मामले में यह फोन वनप्लस 5T जैसे फोन्स से टक्कर लेगा। इस डिवाइस की सबसे बड़ी खासियत इसका ड्यूल-लेंस फ्रंट कैमरा होगा।
  • इसके अलावा सोनी का एक्सपीरिया इस इवेंट में लॉन्च हो सकता है। यह फोन मॉडर्न लुक बेजल-लेस डिस्प्ले के साथ आएगा ।
  • एलजी और हुवावे भी अपने कुछ मिड-रेंज स्मार्टफोन पेश करेंगे।

टीवी :
इस इवेंट में सबसे ज्यादा हाइलाइट इस कैटेगरी से मिलेंगी। अभी तक OLED टीवी मिड-रेंज और बजट सेगमेंट में प्रवेश नहीं कर पाए हैं। हालांकि, पॉपुलर टीवी ब्रैंड्स जैसे की एलजी और सैमसंग इस इवेंट में अफोर्डेबल OLED टीवी लॉन्च करेंगे।

  • इस इवेंट का सबसे बड़ा लॉन्च एलजी का 88 इंच का OLED टीवी होगा। इसमें 8K रिजोल्यूशन दिया गया है। अभी तक डिस्प्ले टेक्नोलॉजी में इतना रिजोल्यूशन कहीं उपलब्ध नहीं है।

वियरेबल्स:
व्यावसायिक बाजार में अब तक वियरेबल्स पूरी तरह से अपने पैर जमाने में सफल नहीं हो पाया है। हालांकि, टेक पसंद करने वाले लोगों में फिटनेस के लिए जरूर इसे अपनाया जा रहा है। फिटनेस इंडस्ट्री के पॉपुलर ब्रैंड्स जैसे गार्मिन और फिटबिट आदि नई स्पोर्ट्स वाच की रेंज पेश करेंगे।

ड्रोन्स
ड्रोन्स ने पिछले कुछ CES इवेंट्स में अपनी अच्छी जगह बना ली है। यह साल भी पिछले वर्षों से अलग नहीं होगा। इस साल DJI, Yuneec and Parrot जैसी कंपनियां अपने लेटेस्ट और ग्रेटेस्ट प्रोडक्ट लॉन्च करेंगी।

इन कैटेगरीज के अलावा भी CES में बहुत कुछ खास होने वाला है, जिन्हे किसी कैटेगरी में नहीं रखा जा सकता। आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और इंटरनेट ऑफ थिंग्स सभी कैटेगरी को जोड़ने का काम करेंगे।इवेंट शुरू होने में एक हफ्ता बाकी है, उसके बाद हमें और बेहतर तरीके से इसमें आने वाले प्रोडक्ट्स और टेक्नोलॉजीज के बारे में पता लग जाएगा।

By Sakshi Pandya 

Post a comment

0 Comments