साल 2018 में कौन से स्मार्टफोन होंगे लॉन्च, डिटेल में पढ़ें क्या होगा खास

साल 2018 में कौन से स्मार्टफोन होंगे लॉन्च, डिटेल में पढ़ें क्या होगा खाससाल 2018 में कौन से स्मार्टफोन होंगे लॉन्च, डिटेल में पढ़ें क्या होगा खास
2018 में 16 बड़े स्मार्टफोन लॉन्च होंगे। ऐसे में टेक लवर्स की निगाहें अभी से ही अपने पंसद के स्मार्टफोन पर टिक गई हैं

नई दिल्ली(टेक डेस्क)। साल 2017 स्मार्टफोन्स का साल रहा। नोकिया ने जहां पिछले साल वापसी करते हुए अपने स्मार्टफोन लॉन्च किए तो वहीं एप्पल के iphone X ने टेक्नोलॉजी को एक नया मुकाम दिया। भारतीय बाजार में vivo, oppo, Gionee और xiaomi जैसे कंपनियों का जलवा रहा। ऐसे में यूजर्स की इन कंपनियों से 2018 में काफी उम्मीदें हैं। हम आपको इस साल आने वाले स्मार्टफोन्स के बारे में बताने जा रहे हैं, तो डालते हैं एक नजर।

जनवरी- लास वेगास में हो रहे कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो (CES) 2018 में कई स्मार्टफोन्स के लॉन्च होने की उम्मीद है। इससे पहले नोकिया ने इस महीने चीन में Nokia 6(2018) लॉन्च किया है।

फरवरी- मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस(MWC) का फरवरी में आयोजन होगा। MCW में सैमसंग, एलजी, हुवावे और नोकिया जैसे कंपनियों के फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स लॉन्च होंगे। इस साल फरवरी में सैमसंग गैलेक्सी S9, एलजी7, हुवावे P11 लॉन्च होंगे।

मार्च- बीते कुछ सालों में एप्पल ने अपने कई प्रोडक्ट्स मार्च महीने में लॉन्च किए हैं। ऐसे में अनुमान है कि एप्पल इस साल सेकेंड जनरेशन का आईफोन SE और नए आई पैड लॉन्च करेगा। खबरों के मुताबिक नए आई पैड में आईफोन X का फेस आईडी फीचर शामिल किया जा सकता है।

अप्रैल- पिछले साल के पैटर्न को देखा जाए तो उम्मीद लगाई जा सकती है कि HTC इस साल अप्रैल में अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है। कंपनी HTC U 12 नाम के फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स को लॉन्च कर सकती है, लेकिन अप्रैल में ये लॉन्चिंग तभी संभव है जब MWC में HTC अपने स्मार्टफोन लॉन्च न करे।

मई- फेसबुक इस साल मई के महीने में F8 कॉन्फ्रेंस कर सकता है। फेसबुक ने इस कॉन्फ्रेंस को पिछले साल इसी महीने में किया था। कॉन्फ्रेंस में मार्क जुकरबर्ग पिछले साल की तरह अपने प्लान्स को यूजर्स के साथ साझा कर सकते हैं।

जून- आईफोन इस महीने आईओएस 12 का ऐलान कर सकता है। वहीं चीनी कंपनी वन प्लस इस महीने वन प्लस 6 लॉन्च कर सकती है

जुलाई- पिछले 2 सालों से मोटोरोला कंपनी जुलाई के महीने में ई सीरीज स्मार्टफोन लॉन्च कर रही हैं। ऐसे में कंपनी मोटो E 3rd जनरेशन लॉन्च कर सकती है।

अगस्त- एचएमडी ग्लोबल इस महीने नोकिया का अगला फ्लैगशिप स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है।

सितंबर- टेक प्रेमियों के बीच सितंबर महीना आईफोन लॉन्चिंग के लिए जाना जाता है। कंपनी इस साल एक और स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है। इसी महीने आईएफएस कॉन्फ्रेंस भी होगी।

अक्टूबर- गूगल हर साल इस महीने में अपना एक नया स्मार्टफोन लॉन्च करता है। ऐसे में खबरों की माने तो कंपनी इस साल भी कोई नया स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है।

नवंबर- मोटोरोला इस महीने मोटो X5 लॉन्च कर सकती है।

दिसंबर- हर 6 महीने में अपना एक नया स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली वन प्लस कंपनी, जून के बाद दिसंबर में वन प्लस 6T लॉन्च कर सकती है।


यह भी पढ़ें: 

2018 में इन फोन्स को खरीदना बेहतर, 2017 में हुई 22000 तक की कटौती
CES 2018 में पेश हुआ The Wall, दुनिया का पहला 146 इंच MicroLED टीवी
i7 प्रोसेसर के साथ लॉन्च हुआ दुनिया का सबसे पतला लैपटॉप Acer swift 7[1][2][3]

By Shubham Shankdhar 

Post a comment

0 Comments