2018 में इन खास स्मार्टफोन्स पर रहेगी यूजर्स की नजर, देखिए लिस्ट

2018 में इन खास स्मार्टफोन्स पर रहेगी यूजर्स की नजर, देखिए लिस्ट2018 में इन खास स्मार्टफोन्स पर रहेगी यूजर्स की नजर, देखिए लिस्ट
2018 में कई फ्लैगशिप स्मार्टफोन के अपडेटेड वर्जन लॉन्च हो रहे हैं।

नई दिल्ली(टेक डेस्क)। साल 2017 बेजल लेस डिस्प्ले और ड्यूल कैमरा का साल रहा है। जहां एक ओर सबसे चर्चित एप्पल आईफोन 8, आईफोन 8प्लस, एप्पल एक्स लॉन्च हुए हैं, वहीं अन्य कंपनियों ने भी आधुनिक तकनीक से लैस स्मार्टफोन बाजार में लॉन्च किये हैं। ऐसे में यूजर्स अब की निगाहें 2018 में आने वाले स्मार्टफोन्स लॉन्चेज पर टिकी हैं। जानिए साल 2018 में किन स्मार्टफोन्स के लॉन्च होने की उम्मीद है।


1. Nokia9 - नोकिया 9 क्वालकॉम के फ्लैगशिप स्नैपड्रेगन 835 से लैस होगा। फोन का प्रॉसेसर 4 जीबी रैम और एड्रीनो 540 जीपीयू पर काम करेगा। माना जा रहा है कि इसमें 64 जीबी इनबिल्ट मेमोरी होगी। हालांकि इससे पहले कयास लगाए जा रहे थे कि फोन में 6 जीबी या 8 जीबी की रैम और 128 जीबी की इनबिल्ट मेमोरी होगी। फोन की सबसे बड़ी खासियत कार्ल जेईस ऑपटिक्स हो सकता है जो ड्यूल कैमरा सेटअप के साथ आएगा। फोन से 4K क्वालिटी की रिकॉर्डिग की जा सकेगी। फोन में कम से कम एक मॉड्यूल ऐसा होगा जिसमें 12 मेगापिक्सल की यूनिट होगी। उम्मीद कि जा रही है कि नोकिया के इस फोन में पतला बेलज लेस डिस्प्ले हो सकता है। फोन में एंड्रॉयड का लेटेस्ट ओरियो 8.0 ऑपरेटिंग सिस्टम देखने को मिल लकता है। इसमें IP68 और डस्ट प्रोटेक्शन जैसे फीचर्स भी हो सकते हैं।

देखें वीडियो-


2. Nokia6- नोकिया 6 में 18:9 एक्सपेक्ट रेशियो गो सकती है। ये फोन श्याओमि और मोटोरोला के मिड रेंज सेट्स को कड़ी टक्कर दे सकता है। फोन स्नैपड्रेगन 630 चिपसेट फीचर्स के साथ आ सकता है। ये चिपसेट 4 जीबी रेम और 32 जीबी इंटरनल स्टोरेज मेमोरी के साथ आ सकता है।


3. Samsung Galaxy S9, S9 Plus और S9 Mini- Galaxy S9 का कैमरा 1000 फ्रेम प्रति सेकेंड की क्षमता वाला होगा जिससे हाई-क्वालिटी और सुपर स्लो-मोशन वीडियोज बनाई जा सकेंगी। इसके साथ ही इसमें ड्यूल कैमरा सेटअप भी दिया जा सकता है। इन फोन्स को स्नैपड्रैगन 835 या 845 एक्सीनोस 9 ऑक्टा-कोर के साथ पेश किए जाने की उम्मीद है। साथ ही दोनों फोन्स में 6 जीबी रैम और 128 जीबी इंटरनल मैमोरी दी जा सकती है। वहीं, Galaxy S9 को पावर देने के लिए 3500 एमएएच की बैटरी दी गई है। आपको बता दें कि सैमसंग गैलेक्सी एस8 की कीमत 689 यूरो है। ऐसे में माना जा रहा है कि Galaxy S9 की कीमत 700 यूरो यानी करीब 53,000 रुपये हो सकती है। वहीं, Galaxy S9 Plus इससे महंगा हो सकता है।

आपको बता दें कि तीनों मॉडल्स में सैमसंग के ड्यूल एज कर्व्ड इनफिनिटी डिस्प्ले दिया जा सकता है। इनके रियर कैमरा में DSLR लेंस का इस्तेमाल किया जा सकता है। खबरों की मानें तो तीनों फोन्स में Exynos 9810 चिपसेट दिया गया होगा। Galaxy S9 का एक वेरिएंट स्नैपड्रैगन 845 से लैस होने की उम्मीद है। साथ ही ये फोन्स एंड्रॉयड 8.0 ऑरियो पर काम करेंगे।

4. Xiaomi Redmi Note 5- इस फोन में 6 इंच का फुल एचडी आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले दिया जा सकता है। इस फोन के 1.8 गीगाहर्ट्ज ऑक्टा-कोर प्रोसेसर और 4 जीबी रैम से लैस होने की उम्मीद है। फोटोग्राफी के लिए इसमें 12 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिए जाने की संभावना है। इसके साथ ही फोन को पावर देने के लिए इसमें 4000 एमएएच की नॉन-रीमूवेबल बैटरी दी गई है। यह फोन एंड्रॉयड 7.1.2 नॉगट पर काम करता है।

5. OnePlus6- फोन को पावर देने के लिए एक खास चिपसेप का इस्तेमाल किया जाएगा। क्वालकॉम फ्लैगशिप चिपसेट स्नैपड्रेगन 845 के लॉन्च के वक्त कंपनी ने बताया था कि ये चिपसेट वन प्लस6 फोन में इस्तेमाल होगी। हाल ही में चाइनीज कंपनी ने वन प्लस 5T का अनावरण किया था जिसमें 18:9 एक्सपेक्ट रेशियो के साथ 6 इंच का स्क्रीन है। वन प्लस 6 फोन में इसी लंबे स्क्रीन के इस्तेमाल की उम्मीद की जा रही है।

6. Xiaomi Mi 7- शाओमी एमआई 7 ऐसा पहला डिवाइस हो सकता है जिसमें स्पोर्ट स्नैपड्रेगन 845 चिपसेट होगा। ऐसी उम्मीद है कि फोन की लॉन्चिंग अगले महीने में होगा। यह फोन 6जीबी रैम और 3350 एमएच बैटरी के साथ आ सकता है। वायर लैस चार्जिंग के लिए शाओमी ग्लास बैक का इस्तेमाल कर सकती है। फोन में 16 मेगापिक्सल का ड्यूल कैमरा होगा। 2 कैमरों में से एक में लो लाइट के लिए 1.7F का अपर्चर होगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक फोन की कीमत 26,600 के करीब हो सकती है।

7. Mi Mix 3- फोन का बैक पैनल कुछ समय पहले ऑन लाइन लीक हुआ था हालांकि तस्वीर में फ्रंट पैनल के बारे में अंदाज लगाना मुश्किल है लेकिन इससे फोन के कुछ फीचर्स का अंदाजा लगाया जा सकता है। मिक्स जनरेशन के पुराने वर्जन की तुलना में इस बार एक खास अंतर है। फोन में आई फोन 8 और आई फोन एक्स की तर्ज पर वर्टिकली ड्यूल कैमरा प्लेस्ड किया गया है।

8. iPhone S (2018)- एप्पल अपने नए साल के प्लान के लिए तैयार दिखाई दे रहा है उसके नए फोन का डिजाइन आई फोन एक्स की तरह ही होगा। कंपनी अगले साल आई फोन एक्स की 3 मॉडल लॉन्च करेगी। सभी मॉडल नॉच डिजाइन के होंगे। हालांकि कंपनी आई फोन एस के तीन अलग-अलग वैरियंट्स लॉन्च कर सकती है।

By Shubham Shankdhar 

Post a comment

0 Comments