शाओमी को सैमसंग देगा टक्कर, सिर्फ ऑनलाइन उपलब्ध होने वाले स्मार्टफोन की रेंज करेगा पेश

शाओमी को सैमसंग देगा टक्कर, सिर्फ ऑनलाइन उपलब्ध होने वाले स्मार्टफोन की रेंज करेगा पेशशाओमी को सैमसंग देगा टक्कर, सिर्फ ऑनलाइन उपलब्ध होने वाले स्मार्टफोन की रेंज करेगा पेश
सैमसंग लॉन्च करेगा 15,000 के बजट में स्मार्टफोन रेंज: रिपोर्ट

नई दिल्ली(टेक डेस्क)। सैमसंग केवल ऑनलाइन उपलब्ध होने वाले स्मार्टफोन्स की रेंज पर काम कर रहा है। यह बात एक रिपोर्ट में सामने आई है। कंपनी ऐसा अपनी प्रतिस्पर्धी और भारत में तेजी से बढ़ रही कंपनी शाओमी को टक्कर देने के लिए कर रही है। इन स्मार्टफोन्स को 5000 से 15000 रुपये की रेंज में लाने की योजना है। शाओमी के लिए भी यही तरीका भारत में काम किया है। अब सैमसंग शाओमी की इसी ट्रिक को अपना कर उसे ही मात देने की फिराक में है।

दोनों कंपनियों ने शेयर की थी टॉप पोजीशन
IDC की रिपोर्ट के अनुसार, सैमसंग और शाओमी ने भारतीय बाजार में पहली बार क्वाटर 3 2017 में टॉप स्पॉट शेयर किया था। कंपनियों ने 23.5 फीसद का मार्किट शेयर हासिल किया था। दोनों 9.2 मिलियन स्मार्टफोन बिक्री के साथ देश की दो बड़ी कंपनियां साबित हुई थी। हालांकि, जुलाई से सितम्बर क्वाटर में बिके टॉप 3 स्मार्टफोन शाओमी के ही थे। यह सेल मुख्य रूप से ऑनलाइन चैनल्स के जरिये हुई थी। सैमसंग अब यही अपना फोकस रखना चाहती है।

ऑफलाइन उपस्तिथि में सैमसंग आगे
सैमसंग ऑफलाइन उपस्तिथि के मामले में बाजार पर वर्चस्व स्थापित कर चुका है। इस मामले में शाओमी अभी पीछे है। सनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी ने भारत के कुछ राज्यों में हाल ही में मी स्टोर्स खोले हैं। लेकिन फिर भी ऑफलाइन मार्किट में सैमसंग को टक्कर देने के मामले में शाओमी को अभी लम्बी दूरी पूरी करनी है।

शाओमी का प्लान रहा सफल
इसी के साथ शाओमी के कम कीमत में बेहतर स्पेसिफिकेशन्स के फोन्स को कोई कंपनी टक्कर देने में सफल नहीं हुई है। ऐसा इसलिए की शाओमी के स्मार्टफोन में यूजर्स को कम कीमत में ऐसी स्पेसिफिकेशन्स मिल जाती हैं जो सैमसंग के स्मार्टफोन्स में नहीं मिलती। हालांकि, सैमसंग ने गैलेक्सी J-सीरीज में आने वाले गैलेक्सी J2, गैलेक्सी J7 नेक्स्ट, ऑन नेक्स्ट, गैलेक्सी J7 मैक्स स्मार्टफोन्स ने सैमसंग के लिए अच्छा काम किया है।

यह बात भी ध्यान देने लायक है की कंपनियों के बीच ऑनलाइन प्रतिस्पर्धा अब बढ़ती जा रही है। ऐसे में सैमसंग अपनी योजना में कितनी सफल होगी, यह देखने लायक होगा।
 

यह भी पढ़ें:

कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो 2018 में पेश हुआ The Wall, दुनिया का पहला 146 इंच MicroLED टीवी[1]

कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो का खास आकर्षण है 8k रिजोल्यूशन वाला एलजी का ये टीवी
[2]

इन ऑफर्स का उठाएं फायदा, सस्ते दामों पर खरीदें अपने पसंद के स्मार्टफोन्स[3]

By Sakshi Pandya 

Post a comment

0 Comments