Paytm की कैशबैक पॉलिसी में बदलाव, अब यूजर नहीं कर पाएंगे कैशबैक मनी को ट्रांसफर

Publish Date:Mon, 22 Jan 2018 02:44 PM (IST)

नई दिल्ली(टेक डेस्क)। पेटीएम का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स को ये खबर निराश कर सकती है। पेटीएम ने अपने कैशबैक पॉलिसी में बदलाव किया है, इस बदलाव के बाद अब यूजर्स अपने कैशबैक मनी को किसी भी बैंक अकाउंट में ट्रांसफर नहीं कर पाएंगे। इतनी ही नहीं यूजर्स अपने कैशबैक मनी को किसी दूसरे पेटीएम यूजर को भी ट्रांसफर नहीं कर पाएंगे।

इससे पहले किसी भी समान पर मिले कैशबैक मनी को यूजर अपनी पसंद के अनुसार या तो अपने बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर लेते थे या फिर किसी दूसरे यूजर को जरुरत पड़ने पर ट्रांसफर कर देते थे, लेकिन बदले नियम के बाद अब ऐसी किसी भी सुविधा का यूजर फायदा नहीं उठा पाएंगे।

प्रोडक्ट पर मिले कैशबैक को यूजर Paytm Cash टैब में देख पाएंगे वहीं वॉलेट में जमा राशि को यूजर वॉलेट सेक्शन(Wallet Section) में देख पाएंगे। पेटीएम के एप में हुए इस बदलाव का असर एंड्रॉयड और आईओएस यूजर्स दोनों पर पड़ेगा।

कैशबैक पॉलिसी में बदलाव एप में खरीदारी बढ़ाने के लिए किया गया है। इस बदलाव के बाद यूजर्स को कैशबैक मनी का इस्तेमाल पेटीएम में खरीदारी के लिए ही करना पड़ेगा। इस बदलाव के बाद कंपनी को जहां एक तरफ फायदा होगा वहीं कंपनी के मुताबिक इस कदम से कैशबैक मनी का दुरुपयोग भी रुकेगा।

इससे पहले पेटीएम ने पिछले महीने जानकारी दी थी कि उसके 280 मिलियन से ज्यादा यूजर हो चुके हैं। पेटीएम पहला ऐसा पेमेंट एप है जिसको गूगल प्ले स्टोर पर 100 मिलियन यूजर्स ने डाउनलोड किया है।

यह भी पढ़ें:
8000 रुपये से भी कम कीमत में मिल रहे हैं हाई स्पीड फीचर वाले ये स्मार्टफोन्स
2018 में ये लैपटॉप बन सकते हैं आपकी बेस्ट च्वाइस, जानिए
अब इंस्टाग्राम के डायरेक्ट मैसेज पर लास्ट एक्टीव टाइम देख सकेंगे यूजर्स[1][2][3]

By Shubham Shankdhar

Post a comment

0 Comments