बीएसएनएल दे रहा 1GB डाटा प्रति दिन 1 साल के लिए, 6 महीनों के लिए अनलिमिटेड कालिंग

Publish Date:Thu, 15 Feb 2018 02:38 PM (IST)

नई दिल्ली(टेक डेस्क)। टेलिकॉम इंडस्ट्री में चल रही वॉयस कॉल और डाटा वॉर में उतरते हुए बीएसएनएल ने अपने प्रीपेड यूजर्स के लिए नए मैक्सिमम प्लान की घोषणा की है। यूजर्स को यह प्लान 999 रुपये का पड़ेगा। इस प्लान को जियो और एयरटेल, वोडाफोन जैसी टेलिकॉम कंपनियों के प्लान्स को टक्कर देने के लिए लाया जा रहा है।

बीएसएनएल 999 रु प्लान डिटेल्स

बीएसएनएल का नया मैक्सिमम प्लान नार्थ-ईस्ट इण्डिया, जम्मू और कश्मीर और असम के अलावा सभी सर्कल्स में उपलब्ध है। इस नए प्लान में फ्री और अनलिमिटेड डाटा के साथ फ्री वॉयस कॉल बेनिफिट्स और एसएमएस मिलेंगे।

- यह प्लान 365 दिनों की यानि की एक साल की वैलिडिटी के साथ आता है। हालांकि, टैरिफ में रिचार्ज के बाद शुरू के 181 दिनों के बाद बदलाव होता है। बीएसएनएल अनलिमिटेड फ्री डाटा की सुविधा 1GB प्रति दिन की डाटा सीमा के साथ दे रहा है। सीमा को पूरा कर लेने पर इंटरनेट की स्पीड घाट कर 40Kbps हो जाएगी। दिल्ली और मुंबई को छोड़कर सभी सर्कल्स में लोकल, एसटीडी और रोमिंग कॉल्स फ्री हैं। मुंबई और दिल्ली में वॉयस कॉल्स 60 पैसे प्रति मिनट की दर पर लगेगी।

- 181 दिनों के बाद टैरिफ में बदलाव होगा। सभी ऑन-नेट और ऑफ-नेट कॉल्स के लिए 60 पैसे प्रति मिनट की दर लगेगी। एसएमएस पर भी 25 पैसे प्रति एसएमएस लोकल और 35 पैसे प्रति एसएमएस नेशनल की दर से चार्ज किया जाएगा।

जियो और एयरटेल के 999 रु के प्लान से टक्कर

- एयरटेल इस प्लान के तहत अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉल्स के साथ नेशनल रोमिंग और फ्री 100 एसएमएस प्रति दिन देता है। प्लान में कुल 60GB इंटरनेट डाटा ऑफर करता है। हालांकि, प्लान 90 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है जो बीएसएनएल से कम है।

- जियो के प्लान में कंपनी कुल 60GB डाटा, अनलिमिटेड फ्री वॉयस कॉल्स, 100 एसएमएस प्रति दिन और जियो एप्स का सब्सक्रिप्शन दे रही है। इसकी वैलिडिटी भी बीएसएनएल से कम है।

By Sakshi Pandya

Post a comment

0 Comments