जल्द लॉन्च होगा तीन स्क्रीन वाला स्मार्टफोन, देखिए क्या होगी खासियत

Publish Date:Thu, 15 Feb 2018 07:16 AM (IST)

नई दिल्ली(टेक डेस्क)। स्मार्टफोन बाजार में साउथ कोरियन कंपनी एलजी अपने सबसे बड़े प्रोडक्ट को जल्द लॉन्च करने जा रही है। एलजी का ये प्रोडक्ट अब तक का सबसे अलग स्मार्टफोन होगा। इस स्मार्टफोन की खासियत इसका तीन स्क्रीन वाला डिस्प्ले है। इन स्क्रीन को यूजर अपनी जरूरत के हिसाब से फोल्ड भी कर सकेंगे। खबरों के मुताबिक कंपनी इस प्रोजेक्ट पर काफी समय से काम कर रही थी और अब प्रोजेक्ट का सफल परीक्षण भी हो चुका है। खबरों के मुताबिक तीनों स्क्रीन में टच फेसिलिटी शामिल होगी।

फीचर्स

खबरों के मुताबिक तीन स्क्रीन वाले इस स्मार्टफोन में एक स्क्रीन मेन होगी। मेन स्क्रीन में होम बटन दिया गया है। यूजर अपनी सुविधा के हिसाब से दो स्क्रीन को बंद कर सकेंगे, जिसके बाद एक ही स्क्रीन एक्टिव रहेगी। यूजर तीनों स्क्रीन को एक साथ एक बड़े डिसप्ले के रूप में भी इस्तेमाल कर सकेंगे। तीन स्क्रीन की मदद से फोन पर मल्टी टास्किंग और आसान हो जाएगी। फिलहाल कंपनी की तरफ से किसी भी तरह का ऐलान नहीं किया गया है।

इससे पहले चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ZTE ने फोल्डेबल स्मार्टफोन ZTE Axon M को पिछले साल नवंबर में लॉन्च किया था। ZTE Axon M में 5.2 इंच का डिस्प्ले है। फोन में 2 स्क्रीन दिए गए हैं। इसके स्क्रीन का रेजोल्यूशन 1080X1920 पिक्सल है। फोन का एस्पेक्ट रेशियो 16:9 है। फोन मल्टीटच को स्पोर्ट करता है। डिवाइस क्वालकॉम MSM8996 स्नैपड्रैगन 821 पर रन करता है, इसके अलावा फोन का ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉयड 7.1.2 नॉगट पर काम करता है। फोन में 4 जीबी की रैम और 64 जीबी की स्टोरेज दी गई है। फोन की स्टोरेज को माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। फोन में 3180 एमएएच की बैटरी दी गई है।

यह भी पढ़ें:

इस एक तरीके से बदल जाएगी आपके फोन की सारी सेटिंग्स[1]

बैटरी की खपत से परेशान यूजर अपनाएं ये तरीका, घंटों बढ़ा सकते हैं बैटरी बैकअप[2]

अपने स्मार्टफोन के वीडियो कॉल से लेकर टेस्ट मैसेज तक को इस तरह करें रिकॉर्ड[3]

By Shridhar Mishra

Post a comment

0 Comments