वोडाफोन देगा रिलायंस जियो को टक्कर, 799 रुपये में मिलेगा 4.5 जीबी डाटा रोज

Publish Date:Fri, 02 Mar 2018 06:00 PM (IST)

नई दिल्ली(टेक डेस्क)। भारत की दूसरी सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन अब जियो के साथ दो-दो हाथ करने की तैयारी में है। ज्यादा डाटा का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स को रिझाने के लिए कंपनी अपना नया टैरिफ प्लान ले कर आ रही है। दरअसल जियो के 799 रुपये के प्लान में यूजर्स को 5 जीबी 4जी डाटा रोज इस्तेमाल करने को मिल रहा है, जिससे ज्यादा डाटा का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स का एक बड़ा हिस्सा रिलायंस जियो की तरफ आकर्षित हुआ। वोडाफोन की निगाहें अब इन्ही यूजर्स पर टिकी हैं, जिन्हें अपने पाले में वापस लाने के लिए अब कंपनी नया प्लान लेकर आ रही है। वोडाफोन रिलायंस जियो के 799 रुपये के प्लान के बदले अपना 799 रुपये का प्लान लेकर आ रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक वोडाफोन जल्द अपने इस प्लान को यूजर्स के लिए लॉन्च कर सकती है।

वोडाफोन के 799 रुपये के प्लान में क्या होगा?

रिपोर्ट्स के मुताबिक वोडाफोन अपने यूजर्स को 799 रुपये के रिचार्ज पर 4.5 जीबी 4जी डाटा रोज देगी। इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की होगी, जहां यूजर्स को कुल 126 जीबी 4जी डाटा इस्तेमाल करने को मिलेगा। 799 रुपये के इस प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी वॉयस कॉलिंग मिलेगी। इसके अलावा यूजर्स को रोज 100 एसएमएस करने को मिलेंगे। प्लान में फ्री रोमिंग की भी सुविधा दी गई है। वोडाफोन के इस प्लान का भारतीय बाजार में रिलायंस जियो के 799 रुपये के प्लान्स से मुकाबला होगा।

क्या है जियो का 799 रुपये प्लान?

रिलायंस जियो ने अपने इस प्लान को उन यूजर्स के लिए जारी किया था, जिन्हें ज्यादा डाटा का इस्तेमाल करना होता है। जियो के 799 रुपये के रिचार्ज पर यूजर्स को 5 जीबी 4जी डाटा रोज मिलेगा। 799 रुपये प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की है। प्लान में यूजर्स को कुल 140 जीबी 4जी डाटा इस्तेमाल करने को मिलता है।

दोनों प्लान्स की तुलना करने के बाद रिलायंस जियो का ही पलड़ा भारी दिखता है। वोडाफोन की इस नए प्लान को यूजर का कितना साथ मिलेगा ये आने वाला समय ही बताएगा। ऐसे में टेलीकॉम कंपनियों के बीच चल रहे मुकाबले का अगर सीधा असर किसी पर पड़ रहा है, तो वो है टैलिकॉम यूजर

यह भी पढ़ें:

लो बैटरी की परेशानी से निजात दिलाएंगे ये तरीके, घंटो बढ़ा सकते हैं बैकअप[1]

फोन के चोरी होने या खो जाने पर इस तरह करें अपने व्हॉट्सएप अकाउंट को रिकवर[2]

फोटो और वीडियो के डिलीट होने पर न हों परेशान, ये एप्स करेंगे आपकी मदद [3]

By Shridhar Mishra

Post a comment

0 Comments