हैंगओवर उतारने के लिए करें इन स्पेशल नुस्खों का इस्तेमाल

कुछ लोगों को ज्यादा शराब पीने के कारण हैंगओवर हो जाता है। हैंगओवर में दिमाग भारी होने लगता है शरीर में आलस आने लगता है। उल्टी आना, चक्कर आना जैसी समस्याएं हैंगओवर में होती हैं। हैंगओवर आपकी पूरी दिनचर्या को भी उल्ट देता है। नशे की हालत में आप कोई काम नहीं कर पाते हैं। हैंगओवर उतारने के लिए लोग कई तरह की चीजों का सहारा लेते हैं। कुछ लोग हैंगओवर उतरने के लिए नींबू पानी पीते हैं, खट्टी चीजों का सेवन करते हैं। लेकिन फिर भी कोई फायदा नहीं होता और हैंगओवर नहीं उतरता। इस लिए हम आपको हैंगओवर उतारने के लिए कुछ स्पेशल नुस्खे बता रहे हैं जिससे आसानी से आपका हैंगओवर उतर जाएगा।इन चीजों से आप हैंगओवर उतार सकते हैं-


हैंगओवर उतारने के लिए आप संतरा का खाएं या संतरे का जूस पीएं। संतरे मे मौजूद विटामिन सी उल्टी, चक्कर और मितली से आपको राहत पहुंचाएगा। हैंगओवर उतारने के लिए कॉफी पीना भी एक बहुत ही कारगर उपाय है। एक कप कड़क कॉफी से आपका हैंगओवर आसानी से उतर जाएगा। हैंगओवर में थोड़ी-थोड़ी कड़क कॉफी कुछ समय के अंतराल पर पीने से आराम मिलता है। इस लिए जब भी हैंगओवर हो तो कॉफी पीकर इसे उतार सकते हैं। कॉफी सुस्ती दूर करती और सिरदर्द में भी इससे राहत मिलती है। केला भी हैंगओवर से बचाता है। शराब के हैंगओवर से बचने के लिए शराब पीने से पहले कुछ केले खा लें। इसमें मौजूद पोटेशियम और कार्बोहाइट्रेट आपके शरीर को रिहाइड्रेट रखता है और आप के शरीर में स्टेमिना की कमी नहीं होती।

शराब का नशा दूर करने के लिए अदरक वाली चाय भी एक बहुत ही कारगर दवा है। अदरक वाली चाय पीने से सिरदर्द से राहत मिलेगी। ये चाय पेट में उठने वाले मरोड़ से राहत देकर शराब को हजम करने में मदद करेगी। दही से बनी लस्सी भी हैंगओवर उतारने में आपकी मदद कर सकता है। हैंगओवर उतारने के लिए दही की लस्सी भी पी सकते हैं। नारियल पानी पीकर भी आप हैंगओवर को आसानी से उतार सकते हैं।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Post a comment

0 Comments